top of page
Search
  • Writer's pictureSamphia Foundation

Inclusion Workshop at AWC Shallang

“आंगनवाड़ी वृत्त शालंग में विकलांगता पहचान कार्यशाला आयोजित”



आश बाल विकास केन्द्र द्वारा शालंग वृत्त की आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओ के लिए एक दिन की कार्यशाला का अयोजन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य कार्यकर्ताओं को दिव्यांगता कि पहचान सबंधी जानकारी देना रहा ।

जिस दौरान श्री बीजू , कार्यक्रम प्रबंधक ने साम्फ़िया फ़ाउंडेशन द्वारा चलायी जा रही सभी गतिविधीयों पर प्रकाश डाला और साथ ही जानकारी देते हुए बताया कि साम्फ़िया फ़ाउंडेशन दिव्यंगता के क्षेत्र में जागरूकता लाने के लिए एक विशेष कार्यक्रम चला है जिसके तहत ज़िला के सभी शिक्षण संस्थानों,सार्वजनिक कार्यक्रमों,एवं त्योहारों आदि में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने प्रस्तावित हैं । वहीँ डॉ. रेखा ठाकुर, निदेशक साम्फ़िया फ़ाउंडेशन ने सभी को विभिन्न तरह की दिव्यंगता तथा थेरेपी सेवाओं जैसे:-फिजियोथैरेपी,ऑक्यूपेशनल थेरेपी, स्पीच थेरेपी एवं स्पेशल एजुकेशन के विषय में जानकारी दी साथ ही दिव्यांगता के प्रकारों के बारे में तथा दिव्यांग बच्चों की पहचान कैसे की जा सकती है के बारे में जानकारी प्रदान की |



जिस अवसर पर पर्यवेक्षक मुनीश कुमार मुख्य रुप से कार्यशाला में उपस्थित रहे उन्होंने महत्पूर्ण जानकारी देने के लिए संस्था का धन्यवाद जताया।


इस अवसर सांफिया फाउंडेशन की तरफ़ धनेश्वरी ठाकुर,टेक चंद तथा शालंग वृत्त की 20 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।







4 views0 comments
bottom of page