top of page
Search
  • Writer's pictureSamphia Foundation

Inclusion Workshop at Manali for Aanganwari Workers

Updated: Jul 24, 2023


आंगनवाड़ी केन्द्र मनाली में विकलांगता पहचान कार्यशाला आयोजित


आश बाल विकास केन्द्र द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्र मनाली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ के लिए एक दिन की कार्यशाला का अयोजन किया गया। इस कार्यशाला में साम्फ़िया फ़ाउंडेशन द्वारा दिव्यांगता केक्षेत्र में दी जाने बाली सेवाओं के बारे में जानकारी दी ।

श्री बीजू , कार्यक्रम प्रबंधक ने साम्फ़िया फ़ाउंडेशन द्वारा चलायी जा रही सभी गतिविधीयों पर प्रकाश डाला और साथ ही जानकारी देते हुए बताया कि साम्फ़िया फ़ाउंडेशन दिव्यंगता के क्षेत्र में जागरूकता लाने के लिए एक विशेष कार्यक्रम चला है जिसके तहत ज़िला के सभी शिक्षण संस्थानों,सार्वजनिक कार्यक्रमों,एवं त्योहारों आदि में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने प्रस्तावित हैं ।

और साथ ही 'आश की आशा' कार्यक्रम का बारे में भी जानकारी दी। जिस कार्यक्रम के तहत दिव्यांग बच्चे की पहचान करने वाली आशा को संस्था के द्वारा 'आश की आशा' उपाधि तथा प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया जाएगा।



वहीँ डॉ. रेखा ठाकुर , निदेशक साम्फ़िया फ़ाउंडेशन ने सभी को विभिन्न तरह की दिव्यंगता तथा थेरेपी सेवाओं जैसे:-फिजियोथैरेपी,ऑक्यूपेशनल थेरेपी, स्पीच थेरेपी एवं स्पेशल एजुकेशन के विषय में जानकारी दी साथ ही दिव्यांगता के प्रकारों के बारे में तथा दिव्यांग बच्चों की पहचान कैसे की जा सकती है के बारे में जानकारी प्रदान की |





5 views0 comments
bottom of page